सतना। सिंहपुर थाने के लॉकअप में थाना प्रभारी की सर्विस रिवाल्वर से गोली चलने से चोरी का संदेही गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे बिरला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज रीवा रेफर कर दिया गया।


सिंहपुर थाने में घटना, एसपी ने किया सस्पेंड

सतना। सिंहपुर थाने के लॉकअप में थाना प्रभारी की सर्विस रिवाल्वर से गोली चलने से चोरी का संदेही गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे बिरला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज रीवा रेफर कर दिया गया। इस घटना के सम्बंध में जानकारी देते हुए एसपी रियाज इकबाल ने बताया कि दो माह पूर्व रैगांव के एक घर में चोरी की वारदात हुई थी, जिसमें सोने-चांदी के गहने समेत राइफल पार कर दी गई थी। इस मामले में जांच के दौरान पीड़ित परिवार ने लिखित रूप से कुछ संदेहियों के नाम दिए थे, जिनमें से तीन लोगों को रविवार दोपहर को पूछताछ के लिए थाने लाया गया था। वहां पर रात करीब 9 बजे थाना प्रभारी विक्र म पाठक लॉकअप में तीनों से सवाल-जवाब कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने अपनी सिर्वस रिवाल्वर कमर से निकालकर टेबल पर रख दी थी। पूछताछ के बीच में कुछ मिनट के लिए थाना प्रभारी बाथरूम चले गए, तभी गोली चलने की आवाज आई तो उल्टे पांव दोड़कर लॉकअप में पहुंचे, जहां राजपति कुशवाहा पुत्न बद्री कुशवाहा 45 वर्ष, निवासी नारायणपुर  नामक संदेही खून से लथपथ हालत में पड़ा था और बगल में रिवाल्वर गिरी हुई थी। गोली माथे के पास लगकर दाहिनी आंख के बगल से बाहर निकल गई।

मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर

उसकी हालत को देखते हुए थाना प्रभारी फौरन ही अपने वाहन से लेकर 10 बजकर 10 मिनट पर बिरला हॉस्पिटल पहुंचे, जहां आपातकालीन ड्यूटी पर मौजूद डा. अनिल सिंह और डा. सतीष द्विवेदी ने प्राथमिक उपचार करते हुए डायरेक्टर डा. संजय माहेश्वरी को सूचित किया तो उन्होंने ओपीडी पहुंचकर मुआयना किया और तुरंत उसे मेडिकल कॉलेज रीवा के लिए रेफर कर दिया। लगभग साढ़े 10 बजे एम्बुलेंस से राजपति को रीवा भेज दिया गया। राजपति के साथ पुलिस की एक टीम को भी भेजा गया है।

हॉस्पिटल पहुंचे एसपी

घटना की खबर लगते ही एसपी रियाज इकबाल और एिडशनल एसपी गौतम सोलंकी बिरला हॉस्पिटल पहुंच गए और थाना प्रभारी से घटना की जानकारी लेने के बाद डॉ. माहेश्वरी से घायल की हालत पर चर्चा की। वहीं गोलीकांड के बाद रैगांव चौकी और सिंहपुर थाने में हंगामें की आशंका को देखते हुए भारी पुलिस बल रवाना कर दिया। इस मामले में एसपी ने कहा कि डाक्टर से बातचीत करने पर यह बात सामने आई कि गोली नीचे से ऊपर की तरफ गई है, ऐसे में पूरी संभावना है कि संदेही ने जानबूझ कर या अनजाने में गोली चला ली। इसकी हकीकत जांच के बाद ही पता चल पाएगी।

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s